मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों के प्रत्याशी घोषित करने के बाद अब कांग्रेस में तीन सीटों के प्रत्याशी बदले जाने पर विचार किया जा रहा है। इसमें सुमावली, शिवपुरी और पिछोर सीट शामिल है।

शिवपुरी में ऐसा नहीं हुआ

दरअसल, कांग्रेस ने शिवपुरी से केपी सिंह को टिकट दिया है, क्योंकि यह संभावना थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया वहां से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जबकि, पार्टी ने शिवपुरी सीट से कोलारस के मौजूदा भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को चुनाव लड़ाने का वादा किया था।

अब इस बात पर विचार

अब बदली हुई स्थिति को देखते हुए केपी सिंह को उनकी परंपरागत सीट पिछोर और वीरेंद्र रघुवंशी को शिवपुरी से चुनाव लड़ाए जाने पर विचार किया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि सुमावली का प्रत्याशी भी बदला जा सकता है। यहां पार्टी ने कुलदीप सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है, जिसको लेकर विधायक अजब सिंह कुशवाह ने विरोध जताया है।

कमल नाथ की वरिष्ठ नेताओं से चर्चा

सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशी बदलने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई है। एक-तीन दिन में अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि कांग्रेस की ओर से पूर्व में गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बदला जा चुका है। पार्टी ने पहले यहां शेखर चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन दूसरी सूची में इसे संशोधित करते हुए विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति को ही फिर से मौका दिया है।