छतरपुर ।   बिजावर से कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह यादव एवं एक अन्य राजकुमार यादव पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के तहत भादंवि की धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। उनको द्वारा प्रशासन से बिना अनुमति लिए शाहगढ़ में भंडारा और सभा आयोजित की थी। जहां बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय लोग मौजूद थे। बिजावर अनुभाग के पुलिस थाना शाहगढ़ में मामला दर्ज किया गया है। आम आदमी पार्टी के छतरपुर उम्मीदवार भागीरथ पटेल पर आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई की गई है। भागीरथ पटेल ने शहर के तुलसा इन होटल में बिना अनुमति लिए प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी। जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकजुट थे। जिसकी शिकायत हुई थी। शिकायत मिलते ही एफएसटी टीम ने कार्रवाई की।

मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग कमेटी का निरीक्षण

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर ने कलेक्ट्रेट स्थित एमसीएमसी (मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग कमेटी) कक्ष क्रमांक 14 का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। एमसीएमसी द्वारा प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया की 24 घण्टे निगरानी की जा रही है।

कमेटी द्वारा तीन शिफ्ट में निरंतर कार्य किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर जी.आर. ने एमसीएमसी टीम के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि टीवी चैनलों के अलावा इंटरनेट के माध्यम प्रसारित होने वाली खबरों पर भी विशेष नजर रखें।