बेंगलुरु। पूर्व सीएम बीएस ये‎दियुरप्पा ने दावा ‎किया है ‎कि कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने हाल ही में ‎दिए अपने एक इंटरव्यू में कही। उन्होंने कहा कि भाजपा 224 सदस्यीय विधानसभा में 125-130 सीटों को जीतने के साथ कर्नाटक में सत्ता में वापसी करेगी। येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि पार्टी आलाकमान एक लिंगायत मुख्यमंत्री की मांग पर विचार करेगा। हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार  के लिए चुनाव में गंभीर चुनौती की भविष्यवाणी करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को हुबली-धारवाड़ सीट पर कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पे-सीएम अभियान चुनावी नतीजे देने में विफल रहेगा। वहीं भाजपा में अपने बेटे विजयेंद्र की संभावनाओं पर बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक भाजपा के उपाध्यक्ष को शिकारीपुरा सीट से बाहर भी कार्यकर्ताओं के बीच बड़ी लोकप्रियता हासिल है। अपने स्वयं के प्रचार कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी योजना कम से कम 80 महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों का दौरा करने की है। जिसके लिए उन्होंने एक दिन में चार सीटों का लक्ष्य रखा है। 
एक सवाल के जवाब में  येदियुरप्पा ने कहा था कि जगदीश शेट्टार को 99% टिकट मिलेगा। आखिर में क्या गलत हुआ? तो येदियुरप्पा ने कहा कि ‘मैं इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहता। जगदीश शेट्टार को उनकी पत्नी के लिए टिकट देने का वादा किया गया था। अमित शाह ने भी उन्हें निजी रूप से फोन किया, उन्हें दिल्ली आने और राज्यसभा सदस्य और बाद में केंद्रीय मंत्री बनने के लिए कहा। उन्होंने मना कर दिया। उनको इसके नतीजे भुगतने होंगे। मेरे हिसाब से शेट्टार के लिए हुबली-धारवाड़ सीट जीतना बहुत मुश्किल है।’ बीएल संतोष के पार्टी को नियंत्रित करने वाले बयान पर येदियुरप्पा ने कहा कि यह सच नहीं है। पार्टी में सब बराबर हैं। संतोष ने खुद सार्वजनिक तौर पर कहा था कि बीजेपी में ऐसी चीजें नहीं होती हैं। पीएम मोदी और अमित शाह जो कहते हैं, उसे हर कोई मानता है।
पे-सीएम कैंपेन को लेकर पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। यह सब कांग्रेस द्वारा फैलाया गया झूठ है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। येदियुरप्पा ने कहा कि हम पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ रहे हैं। किसी लिंगायत नेता को बीजेपी का सीएम कैंडिडेट घोषित करने की होड़ के बारे में येदियुरप्पा ने कहा कि ‘करीब 85 फीसदी लिंगायत समुदाय बीजेपी का समर्थन कर रहा है। हमारे कई नेताओं की मांग है कि किसी लिंगायत को अगला मुख्यमंत्री बनना चाहिए। स्वाभाविक रूप से हमारा केंद्रीय नेतृत्व चुनाव के बाद फैसला करेगा।