भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में विजयी होने के लिए भाजपा पार्टी की चंडीगढ़ इकाई को बधाई दी है।

नड्डा ने एक्स पर पोस्ट किया, "मेयर चुनाव जीतने के लिए @भाजपा4चंडीगढ़ इकाई को बधाई। प्रधानमंत्री श्री@नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में, केंद्र शासित प्रदेशों ने रिकॉर्ड विकास देखा है। भारतीय गठबंधन ने अपनी पहली चुनावी लड़ाई लड़ी और फिर भी भाजपा से हार गया, यह दर्शाता है कि उनका अंकगणित काम नहीं कर रहा है और न ही न ही उनकी केमिस्ट्री।"

दिल्ली के CM केजरीवाल ने BJP पर लगाया बेईमानी करने का आरोप

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मेयर चुनाव में बेईमानी का खुला प्रदर्शन हुआ।

केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया, "जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े बेईमानी की गई है, वह बेहद चिंताजनक है। अगर मेयर के चुनाव में ये लोग इतने नीचे गिर सकते हैं, तो देश के चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह बेहद चिंताजनक है।"

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने भी मेयर चुनाव के नतीजों पर निराशा व्यक्त की है और कहा है कि वह भाजपा द्वारा की गई धोखाधड़ी का पर्दाफाश करेंगे।

'चंडीगढ़ मेयर चुनाव में INDI गठबंधन की हार एक ट्रेलर'

हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने बीजेपी की जीत को लोकतंत्र की जीत करार दिया है।शेरगिल ने कहा, "चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत लोकतंत्र की जीत है और आप और कांग्रेस के 'ठगबंधन' की हार है। भाजपा की जीत झूठ पर सच्चाई की जीत है, भ्रष्टाचार की राजनीति पर राष्ट्र-सेवा की राजनीति की जीत है और AAP और कांग्रेस की अवसरवादी राजनीति पर जन-सेवा की जीत है। INDI गठबंधन को अब तक समझ जाना चाहिए कि शून्य में शून्य जोड़ने पर शून्य होता है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में INDI गठबंधन की हार एक ट्रेलर है और 2024 में INDI गठबंधन की हार होगी पता चल जाए कि कौन कहां खड़ा है। पूरा देश एक ही आवाज से गूंज रहा है- 'ये दिल मांगे मोर, मोदी सरकार, वन्स मोर'।"