भोपाल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियां प्रचार के दौरान वोटरों को यू-टयूबर्स, कवि और गायक रिझाएंगे। दोनों ही पार्टी को अपने नेताओं से ज्यादा इन्फलुएंसर्स पर ज्यादा भरोसा जता रही है। मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा जन-जन तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए नए प्रयोग कर रही है। पार्टी अब क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले प्रभावशाली लोगों को साधने के साथ ही स्थानीय नुक्कड़ नाटक, कॉलोनियों की टोली और गाना गाने वाले कलाकारों से संपर्क कर रही है। इनकी मदद से पार्टी केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी। लोक गायिका नेहा सिंह और कवयित्री अनामिका अंबर के हाल ही में आए वीडियो इसी रणनीति का हिस्सा हैं।  
भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों को अपने नेताओं से ज्यादा इन्फ्लुएंसर्स पर भरोसा है। दोनों ही पार्टी यूटयूबर्स और क्षेत्रीय लोक गीत गायकों और कवियों से संपर्क कर रही हैं, ताकि प्रभावी रूप से अपनी उपलब्धियां बताएं और विपक्ष को घेर सकें। भाजपा कांग्रेस सरकार की बदहाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास कार्यों को क्षेत्रीय भाषा में समझाने की रणनीति पर काम कर रही है। इसके लिए भाजपा सरकार बुंदेलखंड के लिए बुंदेली, विंध्य के लिए बघेलखंड, मालवा-निमाड़, ग्वालियर-महाकौशल के लिए क्षेत्र के अनुसार भाषा और बोली के गायक और कलाकारों से संपर्क कर रही है। यही नहीं आदिवासी क्षेत्रों के लिए भी उनकी भाषा के गीत, जिंगल्स बनाकर भाजपा उपलब्धियां गिनाने के साथ ही कांग्रेस की सरकार के समय की बदहाली बता कर वोटरों को प्रभावित करेंगी। भाजपा ने दिग्विजय सिंह के शासन काल और पीसीसी चीफ कमलनाथ को टॉरगेट करने की रणनीति बनाई है।  
विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा हर वर्ग के एक-एक वोट पर नजर है। इसके लिए भाजपा ने प्रभावशाली लोगों के प्रत्येक विधानसभा में सम्मेलन आयोजित करने जा रही है, ताकि पार्टी के लिए मजबूत माहौल बनाया जा सके। इसको लेकर पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है। वहीं, कांग्रेस भी सोशल मीडिया, यूटयूबर्स और गायकों और कवियों से संपर्क कर रही है। जिससे भाजपा सरकार के समय के सीधी पेशाब कांड, महाकाल लोक घोटाला, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों को जनता के सामने प्रभावी तरीके से रख सकें।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा पार्टी हर भाषा, बोली में संवाद, चौपाल, नुक्कड़ नाटक और दूसरे प्रचार माध्यम का इस्तेमाल करती है। इसलिए पार्टी की हर क्षेत्र और वर्ग के मतदाताओं में पहुंच है।