नई दिल्ली । कांग्रेस में बड़ा बदलाव आया है, 2024 के चुनावों में इसका दबदबा देखने को ‎मिलेगा। यह बात कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कही। उन्होंने कहा ‎कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बदलाव देखने को मिल रहा है। पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक में सत्ता में वापसी की है। इसके बाद विपक्षी धड़े के गठबंधन इंडिया में भी कांग्रेस ड्राइविंग सीट पर दिख रही है। लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की बदली रणनीति से लेकर राहुल गांधी की भूमिका पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने विस्तार से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पूरे हिंदुस्तान में दबदबे की शुरुआत हो चुकी है। अधीर रंजन चौधरी ने मी‎डिया से कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी को खत्म मान लिया गया था, कभी हमारे नेता राहुल गांधी को पप्पू बना कर, कभी मां-बेटे की पार्टी बनाकर, अब देखो कांग्रेस पार्टी की फिर सारे हिंदुस्तान में दबदबा बनना शुरू हो गया है। 
राहुल गांधी की राजनीतिक समझ बढ़ने के सवाल पर अधीर रंजन ने कहा कि राहुल गांधी की राजनीतिक समझ तो बखूबी अधिक है। अधीर रंजन ने राहुल गांधी के अमेरिका, ब्रिटेन और ऑक्सफोर्ड के दौरे का जिक्र भी किया। राहुल गांधी की राजनी‎तिक समझ पर बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर भी तंज कस दिया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं आपको एक छोटी सी बात बताता हूं। राहुल गांधी चाहे अमेरिका जाएं, लंदन जाएं या ऑक्सफोर्ड जाएं। राहुल गांधी को टेलीप्रॉम्पटर की जरूरत नहीं होती है।
प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे इस बारे में नहीं पता है। उन्होंने कहा कि अगर आप मुझसे पूछो मैं चाहता हूं तो मैं अपनी जो सीट, जहां से लड़ता हूं वो भी छोड़ने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हो या प्रियंका गांधी वो अगर चुनाव लड़ना चाहें तो उनके लिए मैं अपनी सीट छोड़ने के लिए हमेशा तैयार हूं, मैं यहां ऐलान करता हूं।