ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया। इस मैच में जीत हासिल कर कंगारू टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मैच में कंगारू टीम ने पाकिस्तान टीम को शुरुआत से ही जमकर परेशान किया। 18 साल का कंगारू गेंदबाज टॉम स्ट्रैकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए काल साबिए हुए। उन्होंने एक दो नहीं, बल्कि पूरे 6 विकेट लिए। इसके साथ ही उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम बनाया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Tom Straker ने तोड़ डाला Kagiso Rabada का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पाकिस्तान टीम पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 48.5 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। अजान अवैस और अराफत मिन्हास ने अर्धशतकीय पारियां खेली। दोनों ने 52 रन बनाए। उनके अलावा पाकिस्तान की टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई का स्कोर भी नहीं छू सके।

18 साल के टॉम स्ट्रैकर ने 6 विकेट लेकर पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर को तबाह किया उन्होंने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

इस घातक प्रदर्शन के साथ टॉम ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल या फाइनल में गेंदबाजी प्रदर्शन अब तक का सबसे बेस्‍ट रिकॉर्ड हासिल किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा का 10 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में टॉम ने 24 रन देकर 6 विकेट लिए और बेस्ट बॉलिंग फिगर बनाया।