इस्लामाबाद । पाकिस्तान में रविवार को करीब 34 लोगों की मौत का कारण बना ट्रेन हादसे के मामले में अब बड़ी कार्रवाई हुई है। पाकिस्तान रेलवे ने रेल दुर्घटना की लापरवाही के लिए जिम्मेदार छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान रेलवे ने एक डिविजनल इंजीनियर और एक वर्क्स मैनेजर सहित छह अधिकारियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है। 
बता दें कि पाकिस्तान में हुई एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना में 34 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, नेशनल असेंबली में रेल और उड्डयन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने इस ट्रेन दुर्घटना के लिए क्षतिग्रस्त ट्रैक को जिम्मेदार ठहराया था।
दरअसल, कराची से रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस ट्रेन नवाबशाह जिले में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। इस घटना को लेकर ही छह रेलवे अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और प्रत्येक पीड़ित के परिवारों के लिए 15 लाख रुपये के वित्तीय मुआवजे की घोषणा की गई है। रेल मंत्री रफीक ने कहा कि दुर्घटना की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि कराची से प्रस्थान के समय एक बोगी के दो पहिये जाम हो गए थे। इसके अलावा दुर्घटनास्थल के पास रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।