भोपाल । मध्य प्रदेश में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस से इतर आम आदमी पार्टी भी तैयारियों में जुटी है। आम आदमी पार्टी इस बार पूरे प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने वाली है। पार्टी का ग्वालियर-चंबल पर भी खास फोकस है। आप पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष और सिंगरौली की महापौर रानी अग्रवाल का दावा है की भाजपा और कांग्रेस के कई नेता हमारे संपर्क में हैं। जल्द ही इनके नामों का ऐलान किया जाएगा।
रानी अग्रवाल का ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा की लोग अब समांतशाही और भाजपा के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं। इसलिए अब आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में दोनों पार्टियों का विकल्प बनकर आई है। आदमी पार्टी के प्रदेश ज्वाइंट सेक्रेट्री विकम सिंह ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आम आदमी पार्टी में आने के लिए तैयार हैं और ऐसे नेताओं के जल्द ही नाम भी सामने आएंगे और वह आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे।Ó अगर उनका यह दावा सही होता है तो यह चुनावी साल में एक बड़ा समीकरण बनकर सामने आ सकता है।
ग्वालियर-चंबल पर फोकस
खास बात यह है कि साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होना है और ऐसे में आम आदमी पार्टी ने चुनावी शंखनाद ग्वालियर चंबल से कर दिया है, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा फायदा इसी क्षेत्र से हुआ था और ऐसे में आम आदमी पार्टी की भी यही कोशिश है कि ग्वालियर और चंबल के लोगों को आम आदमी पार्टी से जोड़ा जाए, आम आदमी पार्टी के प्रदेश ज्वाइंट सेक्रेट्री विक्रम सिंह ने ग्वालियर चंबल के भी कई नेताओं के आम आमदी पार्टी के संपर्क में होने की बात कही थी।