छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 52 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना बुलेटिन जारी की है। जिनमें 979 सैम्पलों की जांच हुई थी। प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 5.31 प्रतिशत है। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 466 है

प्रदेश में सबसे ज्यादा 15 मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। बिलासपुर में मरीजों की संख्या 12 है। सरगुजा जिले में 11 नए केस। राजनांदगांव से 10 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दंतेवाड़ा से 4, कोरबा से 3, बलरामपुर और सूरजपुर से 2-2 मरीज, इसके अलावा गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, महासमुंद और धमतरी जिले से 1-1 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है।

देश और प्रदेश में जिस तरह एक बार फिर से कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। उसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नए वेव की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। उसके हिसाब से ये नए वेव की शुरुआत हो सकती है। हालांकि उनका ये कहना है कि दूसरी लहर की तुलना में इसमें लक्षण कम दिख रहे हैं। मरीज कम समय में ही घर पर ठीक हो रहे हैं। इसके बावजूद लोगों से सतर्कता बनाए रखने और लक्षण दिखने पर टेस्ट कराने की अपील स्वास्थ्य मंत्री ने की है।