पटना । जनता दल यूनाइटेड का नया अध्यक्ष बनने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार पटना पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत ‎किया। ‎मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार जैसे ही पटना एयरपोर्ट पहुंचे तो बड़ी संख्या में जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता उनके समर्थन में नारे लगाते रहे। नीतीश कुमार के समर्थन में नारे लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा, देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो। गौरतलब है कि शुक्रवार को ही दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने पद छोड़ दिया था। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ा है। ललन सिंह के बाद छोड़ने के बाद जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से चुना गया है। वहीं नीतीश कुमार के अध्यक्ष बनने के बाद जदयू कार्यकर्ता लगातार गिरते तापमान के बाद भी पटना हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनका जोर-शोर से स्वागत किया। 
पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर नीतीश कुमार के साथ उनके करीबी राजीव रंजन सिंह ललन भी मौजूद थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पटना पहुंचे नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। गौरतलब है कि जेडीयू दो दशक पहले एक नई पार्टी बनी थी। पार्टी बनने के बाद से सभी अहम फैसले लेने में नीतीश कुमार का महत्वपूर्ण रोल रहा है। यह दूसरी बार है जब नीतीश कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं। इससे पहले वर्ष 2016 में वह शरद यादव की जगह अध्यक्ष बने थे। 
बार-बार यह कहते हुए कि उनकी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं थी जैसे कि उन्हें विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) का संयोजक या पीएम पद का उम्मीदवार नामित किया जाए। बिहार के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले सीएम ने फिर भी पर्याप्त संकेत दिए कि वह लोकसभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक प्रयास को राज्य की सीमाओं से परे ले जाने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रव्यापी जाति आधारित जनगणना के लिए दबाव डालने के लिए, जिस दिशा में एक कदम बिहार में जाति सर्वेक्षण के रूप में उठाया गया है, जदयू अध्यक्ष झारखंड राज्य से अगले महीने एक यात्रा भी शुरू करेंगे।