इजराइल । इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग के 29वें दिन इजरायली सेना ने हमास के मुखिया इस्माइल हानिया के घर पर मिसाइल अटैक किया है। अल-अक्सा रेडियो ने शनिवार को बताया कि एक इजरायली ड्रोन ने इस्माइल हानिया के गाजा स्थित घर पर मिसाइल दागी। हालांकि, इस हमले के दौरान वो अपने घर पर मौजूद नहीं था। वहां उसका परिवार रहता था, लेकिन हमले के वक्त कोई सदस्य मौजूद था या नहीं, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है। हमास का राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हनिया साल 2019 से गाजा पट्टी के बाहर तुर्की और कतर के बीच रह रहा है।
 जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने गाजा शहर को चारों तरफ से घेर लिया है। दो दिन के भीतर ही 150 से ज्यादा हमास के आतंकी मारे गए हैं। अमेरिकी ड्रोन सुरंगों के पास बंधकों को ढूंढ रहे हैं। इजरायली सेना ने जब से गाजा पर सीधा हमला किया है तब से तीन तरफ से गाजा को घेरा जा रहा है। इजरायल ने गाजा को दो हिस्सों मे बांट दिया है। इजरायल का दावा है कि अब तक वो 1000 हमास आतंकियों को ढेर कर चुका है, जबकि उसके 24 सैनिक मारे गए हैं। मौता का आकडा भी लगातार बढ़ रहा है। केवल गाजा में 10 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं, जबकि इजरायल में 1400 मौत हुई हैं।
गाजा में इजरायली सेना के निशाने पर चार प्रमुख जगहें
इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि उसके सैनिक हथियारों और एयरक्राफ्ट्स के जरिए हमास पर हमले कर रहे हैं। मुख्य तौर पर चार जगहें निशाने पर हैं। एक हमास के कमांड सेंटर, दो लॉन्चिंग पोजिशन, तीन सुरंगे और चौथे एंटी टैंक मिसाइल लॉन्चिंग सेंटर। इजरायली सेना ने अपने सैन्य अभियानों का एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में उसने अपने वायु सेना और नौ सेना बलों द्वारा किए गए हमलों को दिखाया है। उधर हमास ने वीडियो जारी करके बताया कि कैसे उसके लड़ाके इजरायली सेना से लोहा ले रहे हैं। हमास की मिलिट्री विंग ने गाजा में इजरायली टैंक पर हमले का भी एक वीडियो जारी किया है।
गाजा के सबसे बड़े अस्पताल के पास इजरायल का हमला
आर-पार की जंग में गाजा पट्टी की जमीन पर उतरी इजरायली सेना हर उस जगह पर हमले कर रही, जहां आतंकियों के ठिकाने संभव हो सकते हैं। इसी कड़ी में इजरायल ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा के आसपास हमला किया है। इस हमले के बाद वहां अस्पताल के बाहर लोग खून से लथपथ पड़े है। चीख रहे हैं। कई तबाह कारों और एबुलेंसों के बीच इजरायली हमले में घायल लोग यहां वहां पड़े हैं। हर तरफ चीख पुकर मची है। कुछ लोग घायलों को लेकर अस्पताल की तरफ दौड़ रहे हैं।