हरदा ।  प्रशासन ने बुधवार को ब्लैकमेलिंग, दुष्कर्म के आरोपित साजिद अंसारी के मानुपरा स्थित मकान पर बुलडोजर चलाया गया। इसमें मकान की सामने की दीवार का 13 फीट लंबा छत्ता गिराया गया। साथ ही घर के सामने बनाया ओटला हटाया गया। नगर पालिका परिषद सीएमओ कमलेश पाटीदार ने बताया कि मकान मालिक नफीसा बी और यूनूस द्वारा अतिरिक्त निर्माण किए जाने पर कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा कि आरोपित साजिद अंसारी नफीसा बी का पोता है। बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने बड़ा मंदिर के सामने विरोध स्वरूप धरना जारी रखा। इसके बाद बुधवार को भी शहर बंद करने का आह्वान किया गया है। ऐसे में लगातार दूसरे दिन भी हरदा शहर बंद है। जबकि मंगलवार को स्कूल भी बंद किए गए थे। बुधवार को स्कूल खुले हुए हैं। इस दौरान पुलिसबल मौजूद रहा।

यह है घटनाक्रम

- 6 अक्टूबर की रात 9 बजे युवती ने रेलवे ट्रैक पर कूदकर दी जान।
- 8 अक्टूबर को युवती का सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें युवती ने पड़ोस के साजिद अंसारी पर 1 लाख 65 हजार रुपये लेकर लेने की बात लिखी। साथ ही एक लाख रुपये की मांग करने और अपहरण कर गैंगरेप की धमकी देने के आरोप लगाए।
- 8 अक्टूबर को ही जीआरपी पुलिस ने आरोपित साजिद अंसारी को गिरफ्तार किया।
- 9 अक्टूबर को हिंदू संगठनों ने शहर बंद करने का आह्वान किया।
- 10 अक्टूबर को हरदा शहर पूरा बंद रहा, वहीं हिंदू संगठनों ने आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की। शहर के बङा मंदिर के सामने धरना दिया गया, जो देर रात तक जारी रहा।
- 11 अक्टूबर को आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाया गया, जिसमें अतिरिक्त निर्माण तोङे गए।
- 11 अक्टूबर को भी दूसरे दिन हिंदू संगठनों ने शहर बंद का आह्वान किया।

ट्रेन के सामने कूदकर दी थी युवती ने जान

उल्लेखनीय है कि मानपुरा निवासी 26 वर्षीय युवती ने 6 अक्टूबर की रात 9 बजे उद्योग नगरी एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान दे दी थी। युवती के साथ साजिद पिता साहिद अंसारी ने झूठे प्यार का झांसा देकर दुष्कर्म कर उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी थी। आरोपित साजिद अंसारी के खिलाफ आइपीसी की धारा 306, 376, 384, 506 का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। 26 वर्षीय युवती का सुसाइड नोट बरामद होने के बाद पता चला कि साजिद अंसारी ने प्यार में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। उधार बोलकर युवती से 1 लाख 65 हजार रुपये ले लिए थे। इसके बाद भी आरोपित का मन नहीं भरा तो उसने 1 लाख रुपये की और डिमांड की।

हैंडराइटिंग मैच कराने के लिए स्वजनों से मांगे दस्तावेज

युवती के खुदकुशी के मामले की जांच की जा रही है। पुलिस को मिले सुसाइड नोट की जांच करने के लिए युवती के स्वजनों से दस्तावेज मंगाए हैं। वे अभी तक दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए हैं। युवती के स्वजनों द्वारा दस्तावेज उपलब्ध कराते ही हेड राइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जाएगी। फिलहाल मामले के एक आरोपित साजिद अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

- रामस्नेही चौहान, थाना प्रभारी, जीआरपी, इटारसी