पटना । बिहार के मोतिहारी में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आयोजित अतिपिछड़ा सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम में आरजेडी नेता विनोद श्रीवास्तव और आरजेडी विधायक मनोज यादव के समर्थकों के बीच मंच पर आगे लगी कुर्सियों पर बैठने को लेकर झड़प हो गई। कहासुनी के बीच मारपीट तक की नौबत आ गई। दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले। इस दौरान स्टेज पर कई बड़े नेता मौजूद थे। इससे ऑडिटोरियम में अफरातफरी का माहौल हो गया।
अतिपिछड़ा सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बापू सभागार में किया गया था। यहां सबसे आगे की लाइन में लगी कुर्सियों पर बैठने और नारेबाजी को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद स्टेज पर मौजूद प्रदेश स्तर के कई नेताओं के बीच जमकर दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट में एक कार्यकर्ता का सिर भी फट गया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दरअसल, लालू परिवार के बेहद करीबी और मोतिहारी के पूर्व लोकसभा के प्रत्याशी विनोद श्रीवास्तव को स्टेज पर पहली लाइन में नहीं बैठाकर दूसरी लाइन में बैठाया गया था। इससे उनके समर्थक नाराज होकर नारेबाजी करने लगे। कार्यकर्ताओं का कहना था कि स्टेज पर वरीयता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। इससे नाराज होकर श्याम रजक ने स्टेज से विनोद श्रीवास्तव पर तंज कस दिए। उसके बाद आरजेडी जिलाध्यक्ष सह विधायक मनोज यादव स्टेज से दौड़ते हुए कार्यकर्ता की पिटाई शुरू कर दी। फिर दोनों ओर से कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। हंगामे के बाद विनोद श्रीवास्तव को बाद में पहली लाइन में बैठाया गया।