लखनऊ । कांग्रेस नेता उदित राज ने दावा किया कि रजनीकांत ने योगी आदित्यनाथ के पैर इसकारण छुए क्योंकि अभिनेता मुख्यमंत्री योगी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखते थे। यह टिप्पणी रजनीकांत द्वारा स्पष्ट करने के एक दिन बाद आई है कि उन्होंने योगी के पैर छुए क्योंकि संन्यासी या योगी के पैरों पर गिरना उनकी आदत थी, चाहे वह व्यक्ति किसी भी उम्र का हो। कांग्रेस नेता ने कहा, सीएम योगी को भविष्य में प्रधानमंत्री के रूप में देखने पर बहस हो रही है। अन्यथा, अभिनेता रजनीकांत ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए यह शिष्टाचार नहीं दिखाया था।
राज ने कहा कि उन्हें सीएम योगी में भावी प्रधानमंत्री की झलक दिख रही है। दरअसल रजनीकांत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आलोचना का जवाब देकर कहा, योगियों या संन्यासियों के पैर छूना और उनका आशीर्वाद लेना मेरी आदत है, भले ही वे मुझसे छोटे हों, मैंने यही किया है। पिछले हफ्ते अपनी मुलाकात के दौरान रजनीकांत ने योगी आदित्यनाथ का नमस्ते करके स्वागत किया और फिर उनके पैर छुए। इस भाव-भंगिमा की सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से आलोचना की गई, कई लोगों ने पूछा कि क्या 72 वर्षीय अभिनेता के लिए बहुत छोटे यूपी सीएम के पैर छूना ठीक था?
अभिनेता रजनीकांत ने अयोध्या में राम मंदिर और हनुमानगढ़ी में पूजा-अर्चना की। रजनीकांत ने मंदिर में विशेष पूजा की और भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य का अवलोकन भी किया। अयोध्या में रजनीकांत का स्वागत मंडलायुक्त गौरव दयाल, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार और नगर आयुक्त विशाल सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। रजनीकांत ने कहा, मैं लंबे समय से यहां आना चाहता था। मैं भाग्यशाली हूं कि यह इच्छा पूरी हुई। उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य देखकर उन्हें बहुत खुशी हुई। रजनीकांत ने कहा, अगर भगवान ने चाहा तब मंदिर का निर्माण पूरा होने के बाद मैं दोबारा आऊंगा। राम मंदिर में मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने रजनीकांत को एक अंग वस्त्र भेंट किया जिसपर राम मंदिर का मॉडल छपा है और रामनाम लिखा हुआ है।