नरसिंहपुरमध्यप्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण समिति के निर्देशानुसार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जिला मुख्यालय पर नये बस स्टेंड के रैन बसेरा परिसर में किया गया। शिविर में वाहन चालकों सहित आम नागरिकों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर का आयोजन जिला परिवहन कार्यालय एवं जिला एड्स नियंत्रण समिति के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

      शिविर में 100 लोगों का एचआईवी परीक्षण, 107 लोगों का ब्लड ग्रुप टेस्ट, 100 लोगों का वीडीआरएल टेस्ट, 128 लोगों का नेत्र परीक्षण, 43 लोगों का लिवर एवं किडनी फंक्शन टेस्ट किया गया और चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।

      शिविर में जिला परिवहन अधिकारी डॉ. जितेंद्र शर्मा ने वाहन चालकों एवं नागरिकों से नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराने का आग्रह किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय जैन ने एचआईवी एड्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. मुकेश जैन ने जिला अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी। नोडल अधिकारी जिला एड्स नियंत्रण समिति डॉ. राज किशोर पटेल ने क्षय रोग एवं उसके उपचार के बारे में बताया।

      कार्यक्रम में एचआईवी एड्स के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले अधिकारी- कर्मचारियों को जिला परिवहन कार्यालय की ओर से पुरस्कृत किया गया।

      कार्यक्रम का संचालन श्री प्रशांत कुमार सोनी एवं श्री नीरज पाटकर ने‍ किया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी- कर्मचारी, वाहन चालक और नागरिक मौजूद थे।

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL