सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में नरसिंहपुर जिला प्रदेश में चौथे नम्बर पर
नरसिंहपुर,. कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना द्वारा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। समय सीमा की बैठक में सीएम हेल्पलाइन समीक्षा के साथ ही विभागवार निराकरण की समीक्षा की जाती है। परिणामस्वरूप नरसिंहपुर जिला सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में प्रत्येक माह बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। माह जनवरी 2023 की द्वितीय समूह की रैंकिंग में नरसिंहपुर जिला प्रदेश में "ए" ग्रेड के साथ चौथे स्थान पर है, जिसकी रैंकिंग 21 फरवरी को जारी की गई है। नरसिंहपुर जिले का कुल वेटेज स्कोर 82.87 रहा। इस अवधि में जिले में 6074 शिकायतें प्राप्त हुईं और संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 48.22 प्रतिशत, 50 दिवस से अधिक लंबित शिकातयों का वेटेज 14.85 प्रतिशत और निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत रहा।
कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने संबंधित सभी अधिकारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि इसी तरह आगे भी तत्परता से सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित किया जाये। साथ ही अधिकारी 50 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों के निराकरण पर फोकस करें।