नरसिंहपुर.    कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को समय सीमा की बैठक में सीएम हेल्पलाइन व समय सीमा के पत्रों की विस्तृत समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले माह सीएम हेल्पलाइन 181 में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निरकरण उपरांत प्रति माह शासन स्तर से जारी होने वाली समस्त 52 जिलों की ग्रेडिंग में नरसिंपहुर जिला द्वितीय समूह के जिलों में 80.06 प्रतिशत वेटेज स्कोर के साथ 7 वें स्थान पर ए श्रेणी के अंतर्गत रहा। इस पर कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों को बधाई दी।

      बैठक में कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देशित किया कि वे 50 दिवस से ज्यादा लंबित शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही करें। कोई भी शिकायत जांच के लिए लंबित नहीं रहना चाहिये। बैठक में दिये गये निर्देशों से सभी नायब तहसीलदार व पटवारी को भी अवगत करवायें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसी शिकायतें जिन पर कार्यवाही की जा चुकी है, परंतु शिकायत को बंद नहीं किया गया है, ऐसी शिकायत के शिकायत नम्बर उपलब्ध करवायें, ताकि उक्त शिकायतकर्ता से बात कर शिकायतों को संतुष्टि से बंद करवाया जा सके। लोक सेवा प्रबंधक 50 दिवस से ज्यादा लंबित शिकायतों की सूची प्रतिदिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। स्कूल शिक्षा विभाग तथा जिन विभागों की अनअटेंडेंट शिकायतें हैं, उनकी शिकायतों को आगामी समय सीमा की बैठक में लें।

      लोक निर्माण विभाग को सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान करेली तहसील अंतर्गत सड़क पर अतिक्रमण की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित तहसीलदार एवं सीईओ जनपद पंचायत करेली को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे।

      श्रम विभाग की सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों की समीक्षा के दौरान एक शिकायत श्री भागीरथ पटैल ग्राम गुरसी तहसील करेली द्वारा भुगतान नहीं होने के संबंध में सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी नरसिंहपुर श्री सीएल चौधरी को तत्काल भुगतान करने के निर्देश दिये गये थे, परंतु श्री चौधरी द्वारा उक्त शिकायत के निराकरण के लिए कोई कार्यवाही नहीं की गई तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की अधिक शिकायतें होने के कारण शिकायतों के निराकरण तथा श्री चौधरी सहायक यंत्री पीएचई का वेतन रोकने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL