गाडरवारा - गत दिवस नगर साईंखेड़ा के सीएम राइज स्कूल में  कैरियर मेला का आयोजन किया गया, जिसमें नगर परिषद साईंखेड़ा के अध्यक्ष प्रतिनिधि सचिन अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि जितेन्द्र पटेल,पार्षद ओमप्रकाश पटेल, लोकेश अग्रवाल, मानसिंह मिर्धा ,कालेज के प्राचार्य डा अभिषेक ऐड़े,  समाजसेवी माया विश्वकर्मा की उपस्थिति में कैरियर संबंधी मार्गदर्शन दिया गया. शिक्षक मनीष तिवारी के संचालन में हुए कार्यक्रम में वेणी शंकर पटेल ने स्वागत भाषण और  मनोहर सिंह पटेल ने कैरियर मेला के आयोजन के संबंध में जानकारी दी.प्राचार्य सी के विश्वकर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम कैरियर मेला में कृषक लक्ष्मीकांत चौकसे ने कृषि में कैरियर के अवसर बताते हुए उन्नत खेती की जानकारी दी.नगर परिषद से सचिन अग्रवाल ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कला संकाय विषय से लेकर वे पढ़े और आज एक सफल उद्यमी हैं. उन्होंने कहा कि लग्न,मेहनत और कैरियर मार्गदर्शन लेकर अपना लक्ष्य हासिल किया जा सकता है.  शासकीय महाविद्यालय साईं खेड़ा के प्राचार्य डॉ अभिषेक झड़े ने बताया कि बच्चे किस तरह अलग अलग संकाय से उच्च शिक्षा हासिल कर सकते हैं. विद्यालय की भूतपूर्व छात्रा , एनआरआई माया विश्वकर्मा ने गांव कस्बों से आने वाली छात्राओं को प्रेरक उद्बोधन देते हुए बताया कि छात्र छात्राएं किस तरह विदेशों में पढ़ाई के लिए जा सकते हैं. आर्यभट्ट कालेज उदयपुरा के प्रोफेसर आदर्श अग्रवाल और कामर्स की उच्च माध्यमिक शिक्षक तृप्ति नेमा ने कामर्स फील्ड में कैरियर संबंधी जानकारी दी. संस्था के प्राचार्य सी के विश्वकर्मा ने कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग कैरियर मेला के माध्यम से प्रतिभाओं को सही मार्गदर्शन देने का कार्य कर‌रहा है. अंग्रेजी विषय की शिक्षक श्रीमती मोनिका राय ने  कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों में अंग्रेजी की उपयोगिता को रेखांकित कर अंग्रेजी में दक्ष होने पर जोर दिया. कैरियर मेला में खेल‌ एवं युवक कल्याण विभाग के पवन राय , विकास अग्रवाल, स्वप्निल राय भी उपस्थित रहे.
कैरियर मेला में लगाए गए कैरियर संबंधी स्टाल विद्यार्थियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे.कैरियर मेला में संकुल स्तरीय हाईस्कूल पीपर पानी और पिपरिया कला के शिक्षक और विद्यार्थियों ने भी सहभागिता दी.कैरियर मेला के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षकों जी के बोहरे, भानुप्रताप राजपूत, सरदार सिंह राजपूत, जीएस मेहरा , रूपसिंह पटेल,पूनम बसेड़िया, सोनल दीक्षित, सीमा कोरी,पुष्पा सिलावट, मनीषा चौकसे, अखिलेश मेहरा,रीतेश अवस्थी, आदित्य द्विवेदी,संगीत शिक्षक तरूण श्रीवास्तव, रिया श्रीवास का योगदान सराहनीय रहा.
कैरियर मेला में उपस्थित छात्र छात्राओं ने कैरियर एक्सपर्ट से अपने संभाल पूछे और एक्सपर्ट ने उनकी  जिज्ञासाओं का समाधान किया.

न्यूज़ सोर्स : ANJALI PATEL