भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. लेकिन शुभमन गिल के लिए इस सीरीज में बतौर ओपनर खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. उनकी जगह एक धाकड़ बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है. 

शुभमन गिल नहीं ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग 

शुभमन गिल इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन इस टेस्ट सीरीज में केएल राहुल भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. पिछले कुछ समय से केएल राहुल और रोहित शर्मा ही बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए हैं, ऐसे में एक बार फिर ये छोड़ी फैंस को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकती है. केएल राहुल टेस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में शानदार आंकड़े 

केएल राहुल ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 45 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में केएल राहुल ने 34.26 की औसत से 2604 रन बनाए हैं. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 13 अर्धशतक और 7 शतक देखने को मिले हैं. केएल राहुल टीम इंडिया के लिए 51 वनडे और 72 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. 

गिल को इस जगह मिल सकता है मौका 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर की चोट के वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में मिडिल ऑर्डर में शुभमन गिल को तरजीह मिल सकती है. गिल ने टेस्ट क्रिकेट में अधिकतर टीम के लिए पारी का आगाज किया है, लेकिन इस बार वह मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.