भोपाल    मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसकी बानगी एकबार फिर CM हाउस में हुए पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह में दिखी। एक तो मंच पर मौजूद गृहमंत्री को बोलने का मौका नहीं मिला। वहीं कार्यक्रम के अंत में जब CM का भाषण खत्म हुआ, तो गृहमंत्री ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का हाथ पकड़ा और उन्हें CM के करीब कर चुपचाप जाने लगे। मंत्री रामखेलावन पटेल ने उन्हें रोका भी, लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर वे मंच छोड़कर चले गए।

जिस वक्त गृहमंत्री ने मंच छोड़ा

उस वक्त पिछड़ा वर्ग के अलग-अलग समाजों के अध्यक्ष CM का सम्मान कर रहे थे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बीच रिश्तों में तल्खी नजर आई हो। तीन महीने पहले भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में CM के कार्यक्रम में (शिवराज ने यहां पार्क का शुभारंभ किया था) अपने लिए मंच पर कुर्सी नहीं होने से गृहमंत्री नाराज दिखे थे। तब वह मंच के सामने ही कुर्सी लगाकर बैठ गए थे। उन्हें मनाकर मंच पर लाया गया था।

नरोत्तम ने मंत्री को कुर्ता खींचकर बैठा दिया था

महीनेभर पहले तेंदूपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में भी ऐसा ही कुछ दिखा था, जब CM शिवराज जैसे ही भाषण देने के लिए माइक की तरफ बढ़े, तो सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया उनके सम्मान में ताली बजाने के लिए खड़े हुए। तभी उनके बगल में बैठे गृहमंत्री ने पीछे से भदौरिया का कुर्ता खींचा और इशारा करके वापस बैठने के लिए कह दिया। भदौरिया तुरंत वापस बैठ गए। मंच पर देश के गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।