इंदौर ।   हम कांग्रेस के नेताओं को चुराकर भाजपा में नहीं ला रहे हैं। कांग्रेस नेता खुद भाजपा में आ रहे हैं तो इसका हम क्या कर सकते हैं । विभीषण जब लंका छोड़कर राम के पास आए थे तो राम ने उन्हें नहीं बुलाया था । विभीषण अपने भाई रावण से परेशान होकर स्वयं राम के पास आए थे, तो इसका आरोप राम पर कैसा? ये बातें महाराष्ट्र प्रदेश सरकार के वन सांस्कृतिक कार्य और मत्स्य व्यवसाय मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने गुरुवार को इंदौर में कही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के विशेष जनसंपर्क अभियान के सिलसिले में वे इंदौर में पत्रकारों के सवालों के जवाब में बोल रहे थे। इस दौरान केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश, राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे सहित अन्य नेता भी उपस्थित थे।

शिवसेना सोनिया सेना बन रही थी, इसलिए उन लोगों को बाहर किया

शिवसेना को लेकर पूछे गए सवाल पर महाराष्ट्र के मंत्री मुनगंटीवार ने कहा कि शिवसेना सोनिया सेना बन रही थी, इसलिए उन लोगों को बाहर कर अब शिवसेना असली शिवसैनिकों की पार्टी है। बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को मानने वाले वास्तविक शिवसैनिक अब सरकार में हैं। मंत्री मुनगंटीवार ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि देश के प्रधान सेवक होने के नाते उन्होंने जनता के आशीर्वाद से भारत को आगे बढ़ाने का काम किया है।

इंदौर देश का सबसे सुंदर और स्वच्छ शहर

इंदौर मध्य प्रदेश ही नहीं, देश का सबसे सुंदर और स्वच्छ शहर है। यह देवी अहिल्या बाई की भूमि है । मैं यहां की जनता से अपील करता हूं कि जिस तरह उन्होंने इस शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाया, उसी तरह राजनीति को भी सुंदर और स्वच्छ करने के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान करें। भाजपा और कांग्रेस में एक सीधा फर्क है। कांग्रेस में ऐसे नेता है जिन्होंने घर और परिवार को बचाने के लिए देश छोड़ा था और भाजपा में ऐसे नेता हैं जिन्होंने देश को आगे बढ़ाने के लिए घर और परिवार को छोड़ा।

जीएसटी के फर्जी बिलों पर कार्रवाई करेंगे - सोमप्रकाश

जीएसटी के फर्जी बिलों को लेकर पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि इस मामले में दिखाएंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। इंदौर में अन्य राज्यों की तुलना में उद्योगों को महंगी पीएनजी मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि यह मेरे संज्ञान में नहीं है, इसका भी परीक्षण करेंगे।