छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में रिटायर्ड टीचर के घर लाखों रुपये के गहने चोरी के मामले में पुलिस ने मंगलवार तो तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। मामला पसौरी थाना क्षेत्र का है। 

पुलिस ने बताया कि पसौरी के केल्हारी निवासी रमेश प्रसाद शुक्ला रिटायर्ड टीचर हैं। वह चार नवंबर को अपनी बहन के घर पेंड्रा गए थे। घर में उनकी पत्नी सावित्री शुक्ला अकेली थीं। वह भी शाम करीब 7 बजे तुलसी एकादशी की पूजा में शामिल होने के लिए घर में ताला लगाकर पड़ोसी के यहां चली गईं। करीब एक घंटे बाद रात 8 बजे लौटीं और दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन नहीं खुला। इस पर उन्होंने पड़ोसियों को बुलाया और खिड़की से झांककर देखा। अंदर रखी अलमारी खुली थी और लॉकर टूटा हुआ था। उसमें रखे सोने-चांदी के गहने गायब थे। इसके बाद उन्होंने पति और पुलिस को इसकी सूचना दी। 

पुलिस ने जांच शुरू की और पता चलने पर एक संदिग्ध संदीप चक्रधारी को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ में बताया कि अपने साथी अखिलेश टांडिया और अंकुश पुरी के साथ मिलकर चोरी की है। तीनों ने चोरी की साजिश रची। अखिलेश ने पता कर बताया कि रमेश गुरू जी बाहर गए हुए हैं। घर में उनकी पत्नी के अलावा कोई नहीं है। 

इस पर वे बाइक से पहुंचे और मकान की रेकी की। शाम 7 बजे घर में ताला लगा देखा तो कुछ दूर बाइक खड़ी कर दी। फिर घर के पीछे बने बाथरूम से चढ़कर वे अंदर घुस गए। एक अलमारी में चाबी लगी थी। उसमें से गहने निकाले। दूसरी अलमारी को लोहे की कुदाल से तोड़ा और उसमें रखे गहने भी चोरी कर लिए। पांच हजार रुपये भी मिले।