भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां जूनियर एशिया कप 2023 के अपने तीसरे मैच में कोरिया के खिलाफ 2-2 से रोमांचक ड्रॉ खेला। युजिन ली (15) और जियोन चोई (30) ने कोरिया के लिए गोल किए, जबकि दीपिका सोरेंग (43) और दीपिका (54) ने गोल कर भारत को बराबरी दिलाई। भारत ड्रॉ मैच में अंक बांटने में सफल रहा और पूल ए में शीर्ष पर कायम है। कोरियाई टीम मैच की शुरुआत में ही लय में आ गई और पहले क्वार्टर में भारत पर हावी रही। कोरिया ने कुछ पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन भुनाने में नाकाम रहा। हालांकि, युजिन ली ने सर्किल के अंदर से लगाए गए शॉट से मैदानी गोल कर कोरिया को शुरुआती बढ़त दिलाई।

कोरिया ने 1-0 की बढ़त के साथ दूसरे क्वार्टर में आक्रामक रुख के साथ प्रवेश किया और भारत पर दबाव बनाने का प्रयास किया। हालाँकि, आधे समय के ब्रेक से कुछ मिनट पहले, भारत ने पलटवार शुरू कर दिया। इस बीच, कोरिया ने गियर बदल दिया और अधिक आक्रामक रूप से खेलना शुरू कर दिया जिससे उन्हें अपनी बढ़त को दोगुना करने में मदद मिली क्योंकि जियोन चोई (30) ने एक पेनल्टी कॉर्नर को पूरी सटीकता के साथ गोल में बदल दिया। 

मध्यांतर के समय कोरिया के पास 2-0 की बढ़त थी। तीसरे क्वार्टर के शुरू कोरिया ने पेनाल्टी कॉर्नर पर प्रयास किया लेकिन भारतीय गोलकीपर अदिति माहेश्वरी ने अच्छा बचाव कर लिया। फिर, भारत ने अपने खेल में सुधार किया और दीपिका सोरेंग (43) ने टीम के लिए मैदानी गोल कर दिया। चौथे क्वार्टर में दीपिका (54) ने पेनल्टी स्ट्रोक को भुनाकर बराबरी दिला दी। भारत अब चौथे और आखिरी पूल ए मैच में आठ जून को चीनी ताइपे से खेलेगा।