खरगोन ।  भगवानपुरा के विधायक केदार डावर के 17 वर्षीय भतीजे की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। विधायक का भतीजा 23 मार्च से लापता था। इसका शव बुधवार को पुलिस ने शहर से करीब 5 किमी दूर डाबरिया फालिया क्षेत्र ट्रेंचिंग ग्राउंड के समीप सुनसान इलाके से बरामद किया है। शव क्षत-विक्षत अवस्था में झाड़ियों के बीच पेड़ से लटका मिला है। पुलिस के अनुसार युवक की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया गया था। आरोपितों की निशानदेही पर ही शव बरामद हुआ है। बुधवार सुबह घटनास्थल पर विधायक केदार डावर, एसडीओपी राकेश मोहन शुक्ला, टीआइ बीएल मंडलोई सहित बड़ी संख्या में स्वजन पहुंच गए थे। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया।

घर से चाकलेट लेने का कहकर निकला था

विधायक केदार डावर ने बताया कि अभिनव 23 मार्च की शाम 4 बजे घर से चाकलेट लेने के लिए निकला था। अंतिम बार उसकी मां से बातचीत हुई। मां ने ही उसे 10 रुपये दिए थे। वह बुलेट से दुकान पर गया, लेकिन उसके बाद फिर लौटकर नहीं आया। रिश्तेदारों के यहां ढूंढने पर भी कोई पता नहीं चला। घटना वाले दिन से मोबाइल भी बंद आ रहा था। गाड़ी लापता थी।

काल डिटेल से हुआ खुलासा

रिश्तेदारों द्वारा अगले दिन सूचना दिए जाने पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज तथा मोबाइल काल रिकार्ड के आधार पर विवेचना आरंभ की थी। अंतिम काल पर जिन लोगों से बात हुई थी, उन्हीं की निशानदेही से मामले का खुलासा हुआ है। विधायक डावर ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए उचित जांच की मांग की। डावर ने कहा कि खरगोन जैसे शांत जिले में इस तरह की घटनाएं आम लोगों के मन में भय पैदा करती है। डावर ने कहा कि उनके परिवार की किसी से रंजिश भी नहीं है। हत्या के पीछे आरोपितों का क्या मकसद था, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है।

भीकनगांव के बताए जा रहे आरोपित

पुलिस जांच में प्रारंभिक रूप से हत्या करने की पुष्टि हुई है। मिली जानकारी अनुसार पुलिस गिरफ्त में आए युवकों ने पुलिस को बताया कि 23 मार्च को दोनों ने भीकनगांव से खरगोन आकर अभिनय को फोन कर बुलाया था। अभिनय अपनी बुलेट लेकर उनके पास पहुंचा, इसके बाद उन्होंने खरगोन बिस्टान मार्ग पर बीयर पी। आरोपितों ने कुछ दिन के लिए अभिनय से उसकी बुलेट मांगी। इस पर विवाद होने पर उन्होंने बीयर की बोतल से उसके सिर पर वार किया। इससे अभिनय बेहोश हो गया। इसके बाद वे उसे ट्रेंचिंग ग्राउंड ले गए और नायलोन की मजबूत रस्सी से उसका गला घोंट कर हत्या कर दी।

मामले की जांच कर रहे

शहर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। संदिग्ध आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। जांच होने बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

-धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक