Admit Card : राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर भर्ती 2020 की परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र जारी कर दिए हैं। आरएसएमएसएसबी की ओर से फॉरेस्ट गार्ड एवं फॉरेस्टर रिक्रूटमेंट एग्जाम के एडमिट कार्ड 2020 को पुनर्परीक्षा के लिए डिजिटल प्रारूप में जारी किया है। उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित होने के लिए तैयार हैं, वे अपने संबंधित हॉल टिकट राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।
 
परीक्षा का विवरण
RSMSSB वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2020 उन उम्मीदवारों के लिए फिर से आयोजित की जा रही है, जिनकी शिफ्ट का पेपर पहले आयोजित परीक्षा में रद्द कर दिया गया था। पेपर लीक करने वाले एक गिरोह के कारण 12 नवंबर, 2022 को होने वाली शाम की पारी की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस शिफ्ट में शामिल उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जा रही है।
 
री-एग्जाम की तारीख
RSMSSB फॉरेस्ट गार्ड एवं फॉरेस्टर भर्ती 2020 की परीक्षा 11 दिसंबर, 2022 को उम्मीदवारों के लिए फिर से आयोजित होने वाली है। परीक्षा दो पारियों में होगी, जिसमें पहली पारी सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पारी दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा के गेट बंद कर दिए जाएंगे। इसलिए, उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से कम से कम डेढ़ से दो घंटे पहले रिपोर्ट करना चाहिए। 
 
प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने के चरण

1. RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
2. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
3. आपको एक नए लॉग इन पेज पर ले जाया जाएगा।
4. अपने वैध लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें और 'सबमिट' बटन दबाएं।
5. एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अपने डिवाइस पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
6. भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी हार्ड कॉपी प्रिंट कर लें।