छत्तीसगढ़ के कोरबा में मंगलवार सुबह 10 फीट के एक अजगर ने वीआईपी रोड पर जाम लगा दिया। अजगर सड़क पर लेटा धूप सेंकता रहा और करीब 20 मिनट तक यातायात थमा रहा। सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम पहुंची और उसे पकड़ कर जंगल में छोड़ा। 

दरअसल, वीआईपी रोड बाईपास पर बुधवारी में मंगलवार दोपहर को सड़क से निकल रहे लोगों की नजर बड़े से अजगर पर पड़ी।  थोड़ी ही देर में वाहनों की आवाजाही भी बंद हो गई। इसके बाद सूचना पुलिस से होते हुए वन विभाग तक पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि 10 फीट लंबा अजगर आराम से सड़क पर लेटा हुआ है। 

इसके बाद जितेंद्र सारथी ने अजगर को किसी तरह से पकड़ा और बोरी में बंद किया। इसके बाद ट्रैफिक फिर से शुरू हो सका। उन्होंने बताया कि यह अजगर इंडियन रॉक पाइथन है। संभवत: ठंड से बचने के लिए अजगर यहां पहुंचा होगा। सड़क पर धूप होने के चलते वहीं पर रुक गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के जीवों से बच्चों को खतरा हो सकता है। ऐसे में इस मौसम में उनका खास ख्याल रखने की जरूरत है। 

बिना जहर वाला सांप है दंड करैत
वहीं डीएफओ के बंगले से भी एक कॉमन कैरत सांप पकड़ा गया। चौकीदार ने गेट पर सांप देखा तो तो जितेंद्र सारथी को सूचना दी। टीम पहुंची तो देखा कि सांप कोने में दुबका हुआ था। उसे पकड़कर डिब्बे में बंद किया। उन्होंने बताया कि यह सांप कॉमन वोल्फ यानी दंड करैत है। यह बिना जहर वाला होता है। इसको अक्सर जहरीला समझकर लोग मार देते हैं। लोगों को इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है।