पटना । बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा को महाराष्ट्र की सियासी संकट का जिम्मेदार बताया है। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी ने पूरे देश को हाइजैक कर लिया है। तेजस्वी ने कहा कि जहां भी गैर बीजेपी सरकार हैं, वहां उस सरकार को चैन से रहने नहीं दिया जाता। जो भी सरकारें चुनकर आईं और जो स्थिर सरकार हैं उनकी स्थिरता को खत्म कर खुद की (भाजपा की) सरकार बनाने की कोशिश होती है। बीजेपी हर कीमत देने को तैयार है, जो लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए ठीक नहीं।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि महाराष्ट्र में जो चल रहा है, उस देखकर लग रहा है कि यह पूर्व नियोजित था। भाजपा दबाव की राजनीति करती है। बिहार में भी हमारे ऊपर मुकदमा लगाया गया यह सबने देखा। बिहार में भी भाजपा को जनता ने नकार दिया था लेकिन उसके बाद इस तरह के काम करके सत्ता में आई। इन्‍हें जनादेश का सम्‍मान करते हुए विपक्ष में रहना चाहिए था। 
बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। हालांकि, मानसून सत्र महज मात्र पांच दिनों का होगा पर इसके हंगामेदार रहने के आसार है। बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 24 जून से 30 जून तक चलेगा। हालांकि, इस सत्र में केवल पांच दिन ही विधायी कार्य होगा पर केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर प्रदेश में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शन के कारण राज्य में उत्पन्न हुई विधि व्यवस्था की समस्या सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर विपक्ष द्वारा सत्तापक्ष को घेरने की संभावना है।