भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड के एमडी श्री विनोद अग्रवाल ने भेंट कर मध्यप्रदेश में 1,500 करोड़ रूपए के प्रस्तावित निवेश की जानकारी दी। कंपनी द्वारा पीथमपुर एवं बागरोदा में पूर्व से ऑटोमोबाइल उद्योग संचालित है। कंपनी द्वारा 8 विनिर्माण इकाइयाँ स्थापित की जा चुकी हैं, जिनमें 32,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त हो रहा है।

निवेश को मिलेगा प्रोत्साहन
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कंपनी के एमडी श्री अग्रवाल को आश्वस्त किया कि उन्हें राज्य शासन द्वारा पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। निर्धारित नीति के अनुसार सभी आवश्यक सुविधाएँ प्रदान की जाएंगी। ऐसे उद्योग आज की आवश्यकता है और इससे बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार भी प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को परियोजना की प्रति सौंपी
मुख्यमंत्री श्री चौहान को कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड के प्रबंध संचालक श्री विनोद अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में नवीन प्रस्ताव से अवगत करवाया। उन्होंने कंपनी की वर्तमान इकाइयों के क्षमता विस्तार के लिए तैयार परियोजना प्रस्ताव से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को प्रस्तावित परियोजना की प्रति सौंपते हुए उन्होंने जानकारी दी कि वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड द्वारा प्रदेश में वर्ष 1986 में पहली इकाई लगाई गई थी। वर्तमान में पीथमपुर और बागरोदा में 8 इकाइयाँ चल रही हैं। मध्यप्रदेश की 110 ऑटो कंपोनेंट इकाइयों द्वारा कंपनी की सभी यूनिट्स में सामग्री की आपूर्ति की जाती है। इकाइयों की वर्तमान क्षमता के विस्तार के लिए नवीन उत्पाद निर्माण प्रस्तावित है।इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कंपनी की आगामी रणनीति के अनुसार कार्य हो रहा है। राज्य शासन द्वारा आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध करवाने से इकाइयाँ सुचारू रूप से संचालित हैं। प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन श्री संजय शुक्ला द्वारा कंपनी के प्रस्ताव का विवरण दिया गया। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी श्री राजेंद्र सिंह सचदेव और उपाध्यक्ष श्री नितिन नागदा भी उपस्थित थे।